빛의 삼원색 조명 가상 실험


1.0.1 द्वारा sciencelove
Aug 19, 2023 पुराने संस्करणों

빛의 삼원색 조명 가상 실험 के बारे में

आप अनुमान लगा सकते हैं कि अंधेरे कमरे या रंगमंच चरण में प्रकाश के तीन प्राथमिक रंग कैसे दिखाई देंगे जब आप वस्तुओं या चित्रों पर चमकते हैं।

यदि कैमरा चलने के बाद दिखाई नहीं देता है, तो आपको ऐप से बाहर निकलना होगा और ऐप अनुमति में कैमरा अनुमति देने के बाद पुनः आरंभ करना होगा।

यदि मैं एक अंधेरे कमरे में जिस स्थान पर हूं, उसे बनाऊं और प्रकाश के तीन प्राथमिक रंगों में से प्रत्येक को रोशन करूं तो यह किस रंग का दिखेगा? यदि आप इसे स्वयं आज़माना चाहते हैं, तो आप बिना रोशनी वाला एक अंधेरा कमरा बना सकते हैं और प्रकाश के तीन प्राथमिक रंगों में से प्रत्येक को जलाकर इसकी जांच कर सकते हैं। लेकिन डार्करूम बनाना भी आसान नहीं है.

उदाहरण के लिए, यदि आप नाटक के मंच पर पीले कपड़े पहने मुख्य पात्र पर लाल बत्ती जलाते हैं, तो मुख्य पात्र के कपड़े किस रंग के दिखेंगे? लाइटिंग वर्चुअल एक्सपेरिमेंट ऐप का उपयोग करके, आप कैमरे पर प्रतिबिंबित छवि पर प्रकाश के वांछित रंग का अनुकरण कर सकते हैं और जांच सकते हैं कि यह किस रंग जैसा दिखेगा।

यदि आप कक्षा के दौरान छात्रों के साथ एक पेपर कठपुतली शो या छाया कठपुतली शो तैयार करते हैं, तो आप पहले से जांच कर पाएंगे कि अंधेरे कमरे को बनाए बिना अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके किस प्रकार की रोशनी और इसे कैसे रोशन करना है और तीन प्राथमिक चीजों को सीधे चमकाना है। प्रकाश के रंग.

चूँकि आप कैमरे पर प्रतिबिंबित छवि को देखते समय प्रकाश का रंग तुरंत बदल सकते हैं, यदि आप इसका अच्छी तरह से उपयोग करते हैं, तो आप मंच पर प्रकाश के रंग को वस्तुतः व्यक्त करने में सक्षम होंगे।

कंप्यूटर प्रोग्राम और विस्तृत विवरण के लिए नीचे दिए गए लिंक को देखें

http://sciencelove.com/2309

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.0.1

द्वारा डाली गई

GilmareNilva Soley

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get 빛의 삼원색 조명 가상 실험 old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get 빛의 삼원색 조명 가상 실험 old version APK for Android

डाउनलोड

빛의 삼원색 조명 가상 실험 वैकल्पिक

sciencelove से और प्राप्त करें

खोज करना