হাশরের ময়দান বিচার দিবস (Bich


1.1 द्वारा Game city
May 17, 2020

হাশরের ময়দান বিচার দিবস के बारे में

इसके बाद, सभी प्राणी कब्र से उठेंगे और न्याय के लिए इस क्षेत्र में खड़े होंगे।

हशर एक अरबी शब्द है। हशर का अर्थ है, सभा, सभा आदि। हालांकि, प्रलय के दिन के लिए अलग-अलग नाम हैं। जैसे- यमुल हिसब या खाता दिवस, यमुल जया या इनाम दिवस, यमुल मियाद या वादा दिवस, यामुल जमी या गदरिंग का दिन, यमुल महशर या विधानसभा दिवस आदि।

जिस क्षेत्र में विधानसभा होगी वह मैदान कहलाता है या मैदान पर सभा का स्थान। इसके बाद, सभी प्राणी कब्र से उठेंगे और न्याय के लिए इस क्षेत्र में खड़े होंगे।

दुनिया पुनरुत्थान का क्षेत्र होगी। हदीस के अनुसार, पृथ्वी की सतह पर एक चादर है, जिसे किनारे पर खींचा जाएगा। परिणामस्वरूप, पेड़, पहाड़ और पहाड़ समुद्र में गिर जाएंगे। तब यह समतल हो जाएगा। अल्लाह तआला कुरआन में कहता है, Q और मैं पृथ्वी की सतह को बंजर भूमि (निर्णय के दिन) बनाऊंगा। ’(सूरह अल-काहफ, आयत: 8)

दुनिया मानव जाति के लिए एक परीक्षण जमीन है। जिस प्रकार जो भी वांछित है वह परीक्षा की किताब में लिखा जा सकता है, इसलिए दुनिया में भी लोग जो चाहें कर सकते हैं। ईश्वर ने यह शक्ति सभी को दी है। यदि कोई चाहे, तो सृष्टिकर्ता की आज्ञा का पालन करेगा, यदि कोई चाहे, तो वह नहीं करेगा। हालांकि, सभी परीक्षणों का एक परिणाम होता है। दूनिया नामक परीक्षण के परिणाम भी होंगे। निर्णय के दिन, अल्लाह उसे पुरस्कृत करेगा, और यदि वह परीक्षण में विफल रहता है, तो उसे दंडित किया जाएगा। परमेश्वर अपने सेवकों को पुरस्कृत करेगा और सजा देगा।

इन वाक्यों में परमेश्वर सर्वशक्तिमान कहता है:

(६) वह पूछता है, पुनरुत्थान का दिन कब आएगा? (६) घबराहट में आँखें चौंधिया जाती हैं या ठीक हो जाती हैं। (६) और चाँद बिना रोशनी के रहेगा। (९) और सूर्य और चंद्रमा एक साथ जुड़ जाएंगे। (१०) उस दिन लोग कहेंगे, ’आज भागने की जगह कहाँ है?’ (१) नहीं, कभी नहीं, कोई शरण नहीं है! (१२) उस दिन केवल आपके भगवान का स्थान होगा। (१३) उस दिन मनुष्य को सूचित किया जाएगा कि उसने पहले और बाद में क्या किया।

बाद में मैं पवित्र (पल्सीरत से) को छुड़ाऊंगा। और मैं गलत काम करने वालों को उनके घुटनों पर छोड़ दूंगा। (सूरह: मरयम, कविता: 72)

पल्सीरत को पार करने के बारे में, पैगंबर (शांति उस पर हो) ने कहा, "उस दिन, कुछ बिजली की गति से, कुछ हवा की गति से, कुछ घोड़ों की गति से, कुछ सवार की गति से, कुछ दौड़ने की गति से और कुछ पैदल चलने की गति (पल्सीरेट) पर पार करेंगे।" (तिर्मिज़ी, दरेमी)। पैगंबर (SAW) विश्वासियों की मां, हज़रत आयशा सिद्दीक़ा (आरए) से सुनाई गई, ने कहा, 'नर्क में एक पूल है, जो एक बाल की तुलना में पतले और एक तलवार से तेज है। इसमें लोहे की जंजीर और कांटे होंगे। लोग इससे गुजरेंगे। कुछ पलक झपकते हैं, कुछ बिजली की गति से, कुछ हवा की गति से और कुछ अच्छे घोड़ों के साथ

A पल्सीरत एक ऊँट की गति से पार होगी। और देवदूत कहेंगे कि हे प्रभु! शांति से गुजारो, हे भगवान! सुरक्षित रूप से पास। कुछ बच जाएंगे, कुछ घायल हो जाएंगे, कुछ उनकी पीठ पर गिरेंगे और कुछ नरक में गिर जाएंगे। ' (मुसनद इमाम अहमद: 24848)।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.1

द्वारा डाली गई

ملاك وعيوني هلاك

Android ज़रूरी है

Android 4.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get হাশরের ময়দান বিচার দিবস old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get হাশরের ময়দান বিচার দিবস old version APK for Android

डाउनलोड

হাশরের ময়দান বিচার দিবস वैकल्पिक

Game city से और प्राप्त करें

खोज करना