প্রচলিত জাল হাদিস ও শিরক বিদআত


2.0.0 द्वारा Islamic Online Library
Nov 7, 2022 पुराने संस्करणों

প্রচলিত জাল হাদিস ও শিরক বিদআত के बारे में

परंपरागत मेहंदी के कब्जे में सुन्नत और बिदियात सलात का इस्तेमाल हदीसर कोबोल शासक सलात द्वारा किया गया है

नकली हदीस नाम की बीमारी नए-नए आविष्कार कर हमारे खतना के जीवन को तबाह कर रही है। पाखंडियों द्वारा बनाई गई इन झूठी हदीसों द्वारा पैगंबर की प्रार्थना को विकृत किया जा रहा है। इसलिए, मुसलमानों के रूप में पारंपरिक नकली हदीसों को जानना हमारा कर्तव्य है। नहीं तो हम झूठी हदीसों के कारण नबी की नमाज़ के हाथों से बच नहीं पाएंगे, हम शिर्क और बिदा से अपनी रक्षा नहीं कर पाएंगे, हम सुन्नत के रास्ते में नहीं रह पाएंगे।

महान पुस्तक अल-कुरान सभी मानव जाति, मुसलमानों और गैर-मुसलमानों के लिए समान रूप से मार्गदर्शन का स्रोत है। इसलिए, इस्लाम सीखने के लिए बंगाली उच्चारण और अनुवाद के साथ इस्लाम पढ़ने का कोई विकल्प नहीं है। तो आपको अल कुरान बांग्ला पढ़ना होगा, आपको समझना होगा। कुरान की शिक्षा के लिए केवल कुरान को पढ़ने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कुरान को समझे बिना कुरान के अर्थ को समझे बिना मार्गदर्शन का संदेश नहीं मिल सकता है। उपलब्ध सभी बंगाली टिप्पणियों में से, यह इब्न कथिर की सबसे विश्वसनीय है। अन्य कुरान की टिप्पणियों में तफ़सीर फ़ी जिलील क़ुरान, तफ़ीमुल क़ुरान शरीफ़, मेरफुल क़ुरान आदि शामिल हैं। यदि आप फ़िक़्ह पढ़ना चाहते हैं, तो इस भाष्य में इब्न कथिर आवश्यक है। निस्संदेह, कुरान की घटनाओं, अल-हदीस की किताबों में विभिन्न शिक्षाप्रद घटनाओं और हदीस की कहानियों के माध्यम से बच्चों को शिक्षित करें। त्रुटि के अलावा, उन्हें साथियों की जीवनी, साथियों के नाम, हेकायेत में साथी, महिला साथी, आदि बताएं, और आप देखेंगे कि उनकी मानसिकता इस्लामी हो जाएगी। अगर हम पैगंबरों और प्रेरितों की कहानियों को देखें, तो उन्होंने इस्लाम की स्थापना के लिए कितना बलिदान दिया, पैगंबर आदम की जीवनी या पैगंबर मूसा की कहानी एक चमकदार प्रमाण है। सबसे बड़ा प्रमाण हमारे विश्व पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब की जीवनी है। इसलिए, कुरान के सभी सूरहों के साथ, पैगंबर की जीवनी को भी पढ़ा जाना चाहिए। हजरत अली, हजरत उमर, अबू हनीफा, इमाम अबू हनीफा, इमाम ग़ज़ाली की आत्मकथाओं के बारे में सोचें, वे इस्लाम के आकाश में सबसे चमकीले सितारों में से एक हैं! पैगंबर की जीवनी और पैगंबर की बानी भी उनका एकमात्र मार्ग है। ईश्वर हमें वह कृपा प्रदान करे, आमीन!

जल हदीस एक ऐसी बीमारी है जिससे मुस्लिम उम्मा पीड़ित हैं। जल हदीस इस्लाम को नष्ट करने के लिए मुनाफिक़ों द्वारा बनाई गई गढ़ी हुई हदीस हैं। ये इतने हानिकारक हैं कि यह सुन्नत को ध्वस्त कर सकते हैं और बिदत बना सकते हैं। इसमें जागरूकता पैदा करने के लिए जल हदीसर कोबोले रसूलर सलात एक अच्छी किताब है।

कुरान तफ़सीर बांग्ला और हदीस संग्रह इस्लामी ज्ञान के सही (प्रामाणिक) स्रोतों के स्रोत हैं। इस्लाम हमारा दीन है। कुरान शरीफ इस्लाम का एक स्तंभ है। तो, हमें बांग्ला अर्थ के साथ अल कुरान पढ़ना चाहिए (बांग्ला अनुवाद के साथ अल कुरान)। कुरान मजीद मार्गदर्शन का स्रोत है। एक अल कुरान बांग्ला उचरन किताब से कुरान 30 पैरा बंगला (बंगला तफसीर के साथ अल कुरान) पढ़ने से इस्लाम का सही ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। इस ऐप में बांग्ला पूर्ण 18 भाग में प्रसिद्ध तफ़सीर इब्न कसीर शामिल हैं। सभी तफ़सीर अल क़ुरान बांग्ला में यह इस्लाम के इतिहास में प्रामाणिक तफ़सीर में से एक है, इसके अलावा तफ़सीर मारीफुल क़ुरान बांग्ला, तफ़ीमुल क़ुरान, तफ़सीर जलालैन बांग्ला आदि।

पैगंबर का जीवन शरीयत के चार स्रोतों में से एक है। बांग्ला में कई हदीस किताबें हैं और साथ ही अल हदीस अरबी से बांग्ला का अनुवाद और हदीसबद है। अगर आप कुरान की तफसीर सीखना चाहते हैं तो हदीश की ढेर सारी किताबें पढ़ें। दरअसल, अल हदीस (हदीस) बांग्ला आपके दिमाग को नरम बना सकता है। अपने इस्लामी ज्ञान को तेज करने के लिए अपने बच्चे को साहबा या साहबी जीवन इतिहास बांग्ला के बारे में बताएं। क्योंकि हयातुस साहब धरती पर महान प्राणी हैं। साहबी नाम के बाद उनका नाम बताइए।

डाउनलोड करें: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.islamicApps.Musnade_Ahmad

नवीनतम संस्करण 2.0.0 में नया क्या है

Last updated on Aug 30, 2022
Common False Hadiths
Fake hadis
Shirk and Bidayat
প্রচলিত জাল হাদীস
বানোয়াট হাদিস হতে সতর্কতা
শিরক ও বিদায়াত এবং কুসংষ্কার থেকে সাবধান

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

2.0.0

द्वारा डाली गई

Ken Heng

Android ज़रूरी है

Android 4.4+

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get প্রচলিত জাল হাদিস ও শিরক বিদআত old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get প্রচলিত জাল হাদিস ও শিরক বিদআত old version APK for Android

डाउनलोड

প্রচলিত জাল হাদিস ও শিরক বিদআত वैकल्पिक

Islamic Online Library से और प्राप्त करें

खोज करना