शिव पुराण कथा


1.4 द्वारा BhadarApps
Apr 10, 2021 पुराने संस्करणों

शिव पुराण कथा के बारे में

यह हिंदू धर्म में संस्कृत ग्रंथों की अठारह पुराण विधाओं में से एक है

शिव पुराण कथा के लिए ऑफलाइन ऐप,

शिव पुराण हिंदू धर्म में संस्कृत ग्रंथों की अठारह पुराण शैली में से एक है, और शैव धर्म साहित्य कॉर्पस का हिस्सा है। यह मुख्य रूप से हिंदू भगवान शिव और देवी पार्वती के आसपास है, लेकिन सभी देवताओं का संदर्भ और श्रद्धा रखता है।

हमारे मूल्यों और परंपराओं का लाल स्वाद वेदों, उपनिषदों और पुराणों का अध्ययन करके अनुभव किया जा सकता है। हमारे दिन-प्रतिदिन के आचरण, सोच और विश्वास हमारे सांस्कृतिक मूल्यों को दर्शाते हैं। पुराण। इन सिद्धांतों और मूल्यों के संरक्षण में बहुत बड़ा योगदान दिया है। शिवपुराण शिव ज्योतिर्लिंग के बारे में भी सिखाता है जो भगवान शिव का प्रतिनिधित्व करने वाली एक भक्ति वस्तु है। भारत में बारह पारंपरिक ज्योतिर्लिंग मंदिर हैं। इस ऐप में हिंदी भाषा को समझने के लिए सभी बारह ज्योतिर्लिंग मंदिरों की कहानी है।

महाकाल शिव के दस प्रमुख अवतारों में से पहला अवतार महाकाल के नाम से जाना जाता है। भगवान शिव अपने भक्तों को महाकाल के रूप में भक्त और मोक्ष प्रदान करने वाले परम कल्याणकारी हैं। इस अवतार की शक्ति को महाकाली माना जाता है।

शिव महापुराण सभी पुराणों का सर्वोच्च है, जिसे स्वयं भगवान शिव ने सुनाया था और जिसे बाद में ऋषि व्यास ने महर्षि सनतकुमार की अनुमति से आम आदमी के हित के लिए लिया था। शिव पुराण या शिव महापुराण शैवों का सर्वोच्च पुराण है। शिव पुराण का श्रेय ऋषि वेद व्यास को दिया जाता है। महापुराण ब्रह्मांड के निर्माण, संरक्षण और अंतिम विनाश का वर्णन करता है और अन्य देवताओं और देवताओं के बीच सर्वोच्च भगवान शिव की पूजा के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में कार्य करता है। एक परंपरा के अनुसार जो इस पाठ के वैवस्वत में वर्णित है, मूल पाठ को शैव पुराण के रूप में जाना जाता था। यद्यपि यह कमजोर और संकीर्ण रूप से उद्धृत किया जा सकता है कि शिव पुराण पद्म पुराण के अनुसार एक तमस पुराण है, शैव लोग इस पुराण को सर्वोच्च सत्त्व पाठ मानते हैं और सच्चे सदाचारी जीवन के लिए एक मार्गदर्शक हैं।

* फ़ीचर:

- अपने पसंदीदा पुराण कथा बुकमार्क करें

- खोज क्षमताओं के साथ तेज और उत्तरदायी उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस

- आसानी से अपने दोस्तों को अपने पसंदीदा पूरन कथा भेजने के लिए शेयर सुविधा।

- सरल अनुप्रयोग, ऑफ़लाइन काम करता है।

- प्रयोग करने में आसान।

- 100% फ्री ऐप।

नवीनतम संस्करण 1.4 में नया क्या है

Last updated on Aug 18, 2024
shiv mahapuran katha

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.4

द्वारा डाली गई

Fahad King

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get शिव पुराण कथा old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get शिव पुराण कथा old version APK for Android

डाउनलोड

शिव पुराण कथा वैकल्पिक

BhadarApps से और प्राप्त करें

खोज करना