ज्ञानेश्वरी

मराठी | Dnyaneshwa

1.0.21 द्वारा CSS Style Kit
Sep 17, 2024 पुराने संस्करणों

ज्ञानेश्वरी के बारे में

ज्ञानेश्वरी | Dnyaneshwari मराठी संत और कवि ज्ञानेश्वर ने लिखा है

ज्ञानेश्वरी मराठीत

Dnyaneshwari (मराठी: ज्ञानेश्वरी) भगवद गीता पर एक टिप्पणी मराठी संत और 13 वीं सदी में कवि ज्ञानेश्वर द्वारा लिखित है। यह टिप्पणी अपने सौंदर्य के साथ ही विद्वानों के मूल्य के लिए प्रशंसा की गई। काम का मूल नाम Bhavarth दीपिका, जो मोटे तौर पर (भगवद गीता की) "आंतरिक अर्थ दिखा प्रकाश" अनुवाद किया जा सकता है, लेकिन यह लोकप्रिय इसके निर्माता के बाद Dnyaneshwari कहा जाता है। सेंट ज्ञानेश्वर एक पोल जो अभी भी वहाँ है बगल में Nevasa में ज्ञानेश्वरी लिखा था

Dnyaneshwari Bhagawata धर्म, एक भक्ति संप्रदाय जो महाराष्ट्र के इतिहास पर एक स्थायी प्रभाव पड़ा के लिए दार्शनिक आधार प्रदान करता है। यह पवित्र पुस्तकों में से एक बन गया है (यानी Bhagawata धर्म के Prasthanatrai) Ekanathi Bhagawata और तुकाराम Gaathaa के साथ। यह मराठी भाषा और साहित्य की नींव में से एक है, और व्यापक रूप से महाराष्ट्र में पढ़ने के लिए जारी है। Pasayadan या Dnyaaneshwari के नौ समाप्त होने के छंद भी आम जनता के साथ लोकप्रिय हैं।

क्योंकि यह भगवान कृष्ण जो विष्णु के अवतार था द्वारा पेशेवर था वैष्णवों विश्वास के अनुसार, 'भगवद्गीता' आध्यात्मिक ज्ञान का अंतिम बयान है। Dnyaneshwari क्योंकि यह ज्ञानेश्वर, जो के रूप में यह कहा जाता है कि संत ज्ञानेश्वर बना saint.It भगवद गीता में शिक्षण के बारे में अधिक आसान है और स्पष्ट अर्थ का उदाहरण दिए गए हैं माना जाता है से पेशेवर था भगवद् गीता पर एक टिप्पणी की तुलना में अधिक माना जाता है people.It के व्यवहार में विकास के लिए यह आज के जीवन स्पष्ट रूप से अवधारणाओं को समझने के रूप में लिखित पाठ बहुत पुरानी है और 1290 के बारे में ई में लिखा है यह सरलीकृत में कई प्रकाशनों के साथ ही मूल रूप से उपलब्ध कराया गया है के लिए काफी मुश्किल है ।

* कॉपीराइट: इन सामग्रियों को भारत में बने होते हैं और वे अब कॉपीराइट से मुक्त हैं। भारतीय अधिकार अधिनियम 1957 के अनुसार भारतीय साहित्यिक की मौत 60 साल के बाद, उनके साहित्य सभी रूपों से मुक्त किया गया था। तदनुसार, 1 जनवरी 1956 की इस तरह के लेखकों में से सभी साहित्य कॉपीराइट के सभी रूपों से मुक्त था।

अतिरिक्त ऐप जानकारी

नवीनतम संस्करण

1.0.21

द्वारा डाली गई

DrNasser AbdElkareem

Android ज़रूरी है

Android 5.0+

Available on

अधिक दिखाएं

Use APKPure App

Get ज्ञानेश्वरी old version APK for Android

डाउनलोड

Use APKPure App

Get ज्ञानेश्वरी old version APK for Android

डाउनलोड

ज्ञानेश्वरी वैकल्पिक

CSS Style Kit से और प्राप्त करें

खोज करना